धोनी की टीम में खेलेगा साउथ अफ्रीका का खूंखार गेंदबाज, CSK ने घोषित किया काइल जेमिसन का रिप्लेसमेंट

Chennai Super Kings IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन सर्जरी की वजह से आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं लेंगे। टीम ने उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। कमर में चोट की वजह से जून 2023 के बाद जेमिसन ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

csk
चेन्नई: चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा था। टीम के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की चोटिल होने के बाद सर्जरी हुई थी। इसकी वजह फरवरी में ही खबर आ गई थी कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाएंगे। महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने उन्हें एक करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था। कमर की चोट के कारण जेमिसन करीब 10 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं।

फ्रेंचाइजी ने की रिप्लेसमेंट की घोषणा

चेन्नई सुपर किंग्स ने काइल जेमिसन के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला को फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है। 32 साल के तेज गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 5 वनडे और 4 टी20 मैच खेले हैं। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज मागला 50 लाख रुपये की बेस प्राइस पर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ेंगे।

सनराइजर्स को बनाया था चैंपियन

सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने सीए20 का खिताब अपने नाम किया था। सिसांडा मगाला उसी टीम का हिस्सा थे। टूर्नामेंट के 12 मैचों में उनके नाम 14 विकेट थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों में शामिल थे।

सिसांडा मगाला ने भले ही इंटरनेशनल मैच ज्यादा नहीं खेले हैं लेकिन उनके पास टी20 का अच्छा अनुभव है। 127 टी20 मुकाबलों में उन्होंने 8 की इकोनॉमी से रन देकर 136 विकेट लिये हैं। वह दो बार मैच में 5 विकेट भी ले चुके हैं और बेस्ट प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट है। इसके अलावा 122 लिस्ट ए मैच में 181 बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। 94 फर्स्ट क्लास मैच में उनके नाम 275 विकेट भी हैं।

आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मतीशा पाथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी , महेश ठीकशाना, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शैक रशीद, निशांत सिंधु, सिसांडा मगाला, अजय मंडल, भगत वर्मा